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ऑनलाइन भुगतान के लिए रणनीतियाँ

सभी आकारों के व्यवसायों को आज की कनेक्टेड दुनिया में एक डिजिटल रणनीति की आवश्यकता है । हालांकि, यह जानना मुश्किल हो सकता है कि कहां से शुरू करें । आधार पेमेंट बैंक

यद्यपि कई रणनीतियां हैं जो छोटे व्यवसाय डिजिटल रणनीति को लागू करने के लिए उपयोग कर सकते हैं, ये पांच चरण यह सुनिश्चित करेंगे कि आपकी डिजिटल नींव मजबूत है । आधार पेमेंट बैंक

एक ईमेल विपणन मेलिंग सूची रखें

सोशल मीडिया का लाभ उठाया जा सकता है

अपनी वेबसाइट का अनुकूलन

ग्राहकों को आसानी से भुगतान करना चाहिए

जवाब और ऑनलाइन समीक्षा का निर्माण

ये कम लागत/उच्च इनाम रणनीतियों छोटे व्यवसायों के लिए बड़ा पुरस्कार के लिए नेतृत्व कर सकते हैं । आधार पेमेंट बैंक

1) एक ईमेल विपणन मेलिंग सूची रखें

आपकी डिजिटल रणनीति में एक अद्यतन ईमेल विपणन सूची बनाए रखना शामिल होना चाहिए । ग्राहकों को जो अतीत में अपने उत्पाद या सेवा खरीदी है अपनी सूची पर होगा. वे आपकी साइट पर फिर से लौटने की संभावना है । आधार पेमेंट बैंक

यदि आप अपना दिमाग तेज रखते हैं ।

कई कंपनियों को अपनी सदस्यता प्रबंधित करने, अभियानों को निष्पादित करने और डेटा विश्लेषण प्रदान करने के लिए ईमेल सेवा में निवेश करने के लायक लगता है ।

2) अपने लाभ के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करें

आज के कारोबारियों को सोशल मीडिया पर सक्रिय होने की जरूरत है । आपको अपने सोशल मीडिया चैनलों पर कंपनी से समाचार और घोषणाओं के साथ-साथ नए उत्पादों या छूट के साथ नियमित रूप से पोस्ट करना चाहिए ।

वफादारी बनाने और बिक्री को प्रोत्साहित करने के लिए, ग्राहकों के साथ जुड़ना सुनिश्चित करें । उपयोगकर्ता जुड़ाव बढ़ाने के लिए, फ़ोटो और वीडियो को न भूलें ।

पेड विज्ञापन अभियान आपके सोशल मीडिया मार्केटिंग को बढ़ाने का एक शानदार तरीका है । छोटे व्यवसायों के लिए भी, ये अभियान बहुत लागत प्रभावी हैं और इन्हें लक्षित किया जा सकता है ।

3) अपनी वेबसाइट का अनुकूलन

जब सबसे हाल ही में अपनी वेबसाइट अद्यतन किया गया था समय था? क्या आप नई और प्रासंगिक सामग्री डाल रहे हैं या आप पुरानी और अप्रासंगिक सामग्री डाल रहे हैं?

आप खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ) का समर्थन करने वाले कीवर्ड और वाक्यांशों के साथ सामग्री को अपडेट करके अपनी वेबसाइट पर अधिक ट्रैफ़िक चला सकते हैं ।

यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आपका बजट भुगतान किए गए विज्ञापन अभियानों की अनुमति नहीं देता है । कई मुफ्त एसईओ उपकरण ऑनलाइन उपलब्ध हैं । वे आपकी साइट का विश्लेषण करेंगे, और अनुकूलन के लिए सिफारिशें करेंगे ।

एक ब्लॉग एसईओ बढ़ाने का एक तरीका है । ब्लॉग का उपयोग खोज रैंकिंग में सुधार, उपयोगकर्ताओं को शिक्षित करने और सोशल मीडिया पर साझा करने के लिए कुछ प्रदान करने के लिए सामग्री में रणनीतिक रूप से शब्दों और वाक्यांशों को एकीकृत करने के लिए किया जा सकता है ।

सुनिश्चित करें कि जब आप इसे अपडेट करते हैं तो आपकी वेबसाइट मोबाइल के अनुकूल है । अधिक उपभोक्ता अपने स्मार्टफोन का उपयोग उत्पादों की खोज करने और खरीदारी करने के लिए कर रहे हैं ।

4) ग्राहकों को भुगतान करना आसान बनाएं

ग्राहक चिकनी चेकआउट की उम्मीद करते हैं, भले ही वे अपने स्मार्टफोन, कंप्यूटर या किसी अन्य डिवाइस पर खरीदारी करें ।

खरीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए, आपके शॉपिंग कार्ट चेकआउट को क्रेडिट कार्ड एसीएच और एचेक भुगतान सहित कई भुगतान विकल्प प्रदान करने चाहिए ।

एक मजबूत भुगतान गेटवे चेकआउट प्रक्रिया का एक और महत्वपूर्ण हिस्सा है । भुगतान गेटवे प्रसंस्करण लेनदेन के जटिल यांत्रिकी को संभालते हैं, साथ ही ग्राहकों के बैंक खातों से आपके पास पैसे ले जाते हैं ।

लेन-देन को आपके और आपके ग्राहक दोनों के लिए सुखद अनुभव बनाने का यह पहला कदम है ।

5) का जवाब और ऑनलाइन समीक्षा का निर्माण

ऑनलाइन समीक्षा आमतौर पर उपभोक्ताओं द्वारा भरोसा की जाती है । ऑनलाइन समीक्षा अक्सर पहली चीज होती है जो उपभोक्ता नए व्यवसाय की तलाश में जांचते हैं ।

वे यह सुनना चाहते हैं कि अन्य ग्राहक आपके उत्पादों, सेवाओं और स्थानों के बारे में क्या सोचते हैं । 86% ग्राहकों का दावा है कि ऑनलाइन समीक्षा उन्हें प्रभावित करती है ।

जबकि सभी समीक्षाएं सकारात्मक नहीं हैं, आपको किसी भी नकारात्मक समीक्षा का नकारात्मक जवाब नहीं देना चाहिए । आप अपने ग्राहक को दिखा रहे हैं कि आप शानदार सेवा प्रदान करते हैं और इसे किसी को भी दिखा रहे हैं जो आपके लिए ऑनलाइन खोज करता है ।

कई उपभोक्ताओं ने कोविद -19 महामारी के लगभग तुरंत बाद इन-स्टोर खरीदारी से ऑनलाइन खरीदारी करने के लिए स्विच किया । उपभोक्ताओं ने अपनी खरीदारी सूचियों में शीर्ष पर सुरक्षा उपायों को स्थानांतरित कर दिया, जिससे ईकॉमर्स की ओर तेजी से बदलाव आया ।

कोविद के बाद की दुनिया में ईकॉमर्स भुगतान प्रसंस्करण में रुझान

डिजिटल-पहली मानसिकता में इस बदलाव ने भुगतान करने के लिए तेज और सुरक्षित तरीकों की आवश्यकता को तेज कर दिया । व्यवसायों को उपभोक्ता मांग को बनाए रखने के लिए अपने व्यवसाय मॉडल को अनुकूलित करना पड़ा है ।

Contactless भुगतान: चलती करने के लिए

आईटी बैक टू बिजनेस स्टडी 2021 आउटलुक में पाया गया कि 2020 में आधे से अधिक ग्राहकों ने संपर्क रहित भुगतान का उपयोग किया । खरीदारी की आदतों में यह सबसे बड़ा बदलाव है ।

महामारी के दौरान खरीदारी की आदतें भी नाटकीय रूप से बदल गई हैं, जिसमें जब भी संभव हो ऑनलाइन खरीदारी करना और नकदी से बचना शामिल है ।

दुकानदारों नहीं करना चाहते हैं नकद और लगभग उत्तरदाताओं का आधा कहा कि contactless भुगतान विकल्प (इस तरह के रूप में दोहन एक डेबिट या क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर या एक मोबाइल बटुआ भुगतान करने के लिए) कर रहे हैं सबसे अच्छा सुरक्षा उपायों वे प्रदान कर सकते हैं.

47% ग्राहकों का कहना है कि वे ऐसे स्टोर में खरीदारी नहीं करेंगे जो संपर्क रहित भुगतान की पेशकश नहीं करता है ।

नीचे पंक्ति: यदि उपभोक्ता ऑनलाइन खरीदारी करने में असमर्थ हैं, तो वे व्यक्तिगत रूप से खरीदारी करते समय डिजिटल विकल्प चाहते हैं ।

सुधार करने के लिए छोटे व्यवसायों ने क्या किया है?

व्यवसाय के मालिक उपभोक्ता व्यवहार को बदलने के लिए अनुकूल हैं और ऑनलाइन उपभोक्ताओं तक पहुंचने के लिए प्रौद्योगिकी के नए रूपों को अपनाया है ।

अध्ययन के अनुसार, 82 प्रतिशत ने इन मांगों को पूरा करने के लिए अपने व्यावसायिक कार्यों में बदलाव किए हैं । अधिकांश लोकप्रिय परिवर्तनों में सुरक्षा सॉफ़्टवेयर में निवेश करना, मोबाइल या संपर्क रहित भुगतान स्वीकार करना और उत्पादों को ऑनलाइन बेचना शामिल है ।

अन्य लोग ऑनलाइन भुगतान के लिए किश्तों की अनुमति देते हैं और बैक-एंड भुगतान जैसे व्यावसायिक कार्यों को डिजिटाइज़ करते हैं ।

हालाँकि इनमें से कई अपडेट छोटे व्यवसाय के मालिकों के लिए कठिन लग सकते हैं, लेकिन भागीदार भुगतान प्रसंस्करण को सरल बनाते हैं ।

Businesses of all sizes need a digital strategy in today's connected world. However, it can be difficult to know where to begin.

Although there are many strategies that small businesses can use to implement a digital strategy, these five steps will ensure that your digital foundation is strong.

Keep an email marketing mailing list

Social media can be leveraged

Optimize your website

Customers should be able to pay easily

Respond to and build online reviews

These low-cost/high-reward strategies can lead to big rewards for small businesses.

1) Keep an email marketing mailing list

Your digital strategy should include maintaining an updated email marketing list. Customers who have purchased your product or service in the past will be on your list. They are likely to return to your site again.

If you keep your mind sharp.

Many companies find it worth investing in an email service to manage their subscriptions, execute campaigns, and provide data analysis.

2) Use social media to your advantage

Today's businesses need to be active on social media. You should post regularly on your social media channels with news and announcements from the company, as well as new products or discounts.

To build loyalty and encourage sales, be sure to engage with customers. To increase user engagement, don't forget photos and videos.

Paid advertising campaigns are a great way to increase your social media marketing. Even for small businesses, these campaigns are very cost-effective and can be targeted.

3) Optimize Your Website

When was the most recent time your website was updated? Are you putting out new and relevant content or are you putting out old and irrelevant content?

You can drive more traffic to your website by updating the content with keywords and phrases that support search engine optimization (SEO).

This is particularly important if your budget doesn't allow for paid advertising campaigns. Many free SEO tools are available online. They will analyze your site, and make recommendations for optimization.

A blog is one way to increase SEO. Blogs can be used to strategically integrate words and phrases in content to improve search rankings, educate users and provide something to share on social media.

Make sure your website is mobile-friendly when you update it. More consumers are using their smartphones to search for products and make purchases.

4) Make it easy to pay customers

Customers expect smooth checkouts, regardless of whether they shop on their smartphones, computers, or any other device.

To encourage purchase, your shopping cart checkout should provide multiple payment options, including credit card ACH and eCheck payments.

A robust payment gateway is another important part of the checkout process. Payment gateways handle the complicated mechanics of processing transactions, as well as moving money from customers' bank accounts to yours.

This is the first step to make the transaction a pleasant experience for both you and your customer.

5) Respond to and build online reviews

Online reviews are generally trusted by consumers. Online reviews are often the first thing consumers check when looking for a new business.

They want to hear what other customers think about your products, services, and locations. 86% of customers claim that online reviews influence them.

While not all reviews are positive, you should not respond negatively to any negative reviews. You're showing your customer that you offer great service and are also showing it to anyone who searches for you online.

Many consumers made the switch from shopping in-store to shopping online almost immediately after the COVID-19 pandemic. Consumers shifted safety measures to the top on their shopping lists, which triggered a rapid shift towards eCommerce.

Trends in eCommerce Payment Processing in a Post-COVID World

This shift to a digital-first mentality accelerated the need for fast and secure ways to pay. Businesses have had to adapt their business models to keep up with consumer demand.

Contactless payments: Moving to

It Back to Business Study 2021 Outlook found that more than half of customers used contactless payment in 2020. This is the largest shift in shopping habits.

Shopping habits have also changed dramatically during the pandemic, including shopping online whenever possible and avoiding cash.

Shoppers don't want cash and almost half of the respondents said that contactless payment options (such as tapping a debit or credit card or using a mobile wallet to pay) are the best safety measures they can provide.

47% of customers say that they won't shop in a store that does not offer contactless payment.

Bottom line: If consumers are unable to shop online, they will want digital options when shopping in person.

What have small businesses done to make improvements?

Business owners are adapting to changing consumer behavior and have adopted new forms of technology to reach consumers online.

According to the study, 82 percent have made changes in their business operations to meet these demands. Most popular changes include investing in security software, accepting mobile or contactless payments, and selling products online.

Others allow installments for online payment and digitize business functions such as back-end payments.

Although many of these updates can seem daunting for small business owners, partners make payment processing simple.

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